sidebar advertisement

हमारी सरकार शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध : Prem Singh Tamang

गंगटोक । चुनाव प्रचार रैली के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री Prem Singh Tamang (Golay) ने विपक्षी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) पर राज्य में सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया तथा चुनाव के दौरान शांति की आवश्यकता बताई।

बार्फुंग, रांगांगग-यांगगांग, तिमी, नामफिंग और तुमिनलिंगी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आयोजित ‘विजय भव जनसभा’ में बोलते हुए मुख्यमंत्री गोले ने शांति बनाए रखने के लिए अपनी पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई और किसी भी प्रकार की हिंसा की निंदा की। मुख्यमंत्री गोले ने कहा कि हम एसकेएम पार्टी के लोग शांति में विश्वास करते हैं और हिंसा के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि मैंने राज्य प्रशासन और पुलिस को चुनाव के दौरान हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

विपक्ष पर विभाजनकारी प्रचार करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री गोले ने एसडीएफ द्वारा कथित तौर पर अपनाई गई सांप्रदायिक बयानबाजी के प्रति विरोध व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष की सांप्रदायिक बातें और हिंसा भड़काना घृणित है। अंतर-जातीय विवाहों पर प्रतिबंध जैसे भेदभावपूर्ण विश्वासों को फैलाने के उनके प्रयास घृणित हैं और समानता और एकता के सिद्धांतों के खिलाफ हैं।

अपनी सरकार की उपलब्धियों और दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री गोले ने राज्य में जातिगत विभाजन को समाप्त करने और समावेशी समाज को बढ़ावा देने की शपथ ली। उन्होंने कहा कि हम समृद्ध सिक्किम बनाएंगे, जहां सभी समुदायों के साथ समान व्यवहार किया जाएगा। विपक्ष द्वारा खुद को “गुंडा” करार दिए जाने के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री गोले ने पार्टी सदस्यों से लोगों की सेवा करने के अपने मिशन पर अडिग रहने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि वे हमें भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमें डरना नहीं चाहिए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री गोले ने एसडीएफ के ट्रैक रिकॉर्ड की आलोचना की और कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल में लोगों के लिए उतना हासिल किया है, जितना एसडीएफ ने पच्चीस साल में नहीं किया। उन्होंने आगामी चुनाव के महत्व पर प्रकाश डाला तथा जनता में एसकेएम पार्टी के लिए वोट करने की उत्सुकता को स्वीकार किया।

#anugamini

No Comments:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sidebar advertisement

National News

Politics