sidebar advertisement

पीएम मोदी ने की चक्रवात ‘रेमल’ के प्रभाव की समीक्षा

नई दिल्ली, 02 जून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर चक्रवात ‘रेमल’ के प्रभाव की समीक्षा की। जहां पीएम को चक्रवात प्रभावित राज्यों के बारे में जानकारी दी गई।

पीएम मोदी ने इस बैठक में कहा कि सरकार प्रभावित राज्यों को सहयोग देना जारी रखेगी।

पीएम मोदी को इस समीक्षा बैठक में बताया गया कि ‘रेमल’ से प्रभावित राज्यों में आवश्यकतानुसार एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई। इन टीमों ने लोगों को सुरक्षित निकालने का काम किया, एयरलिफ्टिंग और सड़क साफ करने के लिए भी अभियान चलाए गए।

इस बैठक में मिजोरम, असम, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा में भूस्खलन और बाढ़ के कारण हुई जान-माल की हानि और घरों तथा संपत्तियों को हुए नुकसान के बारे में भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान, यह बताया गया कि गृह मंत्रालय राज्य सरकारों के साथ नियमित संपर्क में है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘रेमल’ से प्रभावित राज्यों को लेकर गृह मंत्रालय को स्थिति पर नजर रखने और स्थिति की नियमित समीक्षा करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने हीटवेव की स्थिति और मानसून की शुरुआत की तैयारियों को लेकर भी एक समीक्षा बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए।

बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव सहित प्रधानमंत्री कार्यालय और संबंधित मंत्रालयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। (एजेन्सी)

#anugamini

No Comments:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sidebar advertisement

National News

Politics